Burnsteem25, Better Life With Steem :) The Diary Game is 700th entry on 19th Aug 2022.

in India Speaks2 years ago (edited)

नमस्कार दोस्‍तो, मुझे सबके साथ खुशी के पल मिलते हैं। स्टीम ने मुझे एक नया आईडिया दिया है। आप सुरक्षित रहें, दूसरों की मदद करें, जीवन का आनंद लें। आपको मेरा ब्लॉग पसंद आएगा। मैं #thediarygame फिर से शुरू कर रहा हूं। जिसमें मैं अपनी गतिविधियों के बारे में बात करते हुए #club75 के साथ आगे बढ़ रहा हूं।

मेरी पोस्ट में आपका स्वागत है

aa.jfif
My Breakfast.

मैं अपनी नींद से जागने की कोशिश करता हूं। लेकिन आंख अचानक बंद हो जाती है। तब मुझे 25 बजकर करीब 4 बज रहे थे। मैं दीवार पर लगी घड़ी को देखता हूं। मैं फिर सो जाता हूँ। अलार्म अपने समय पर बजता है। मैं कमरे से बाहर आता हूँ। मैं अपने लिए एक गिलास पानी गर्म करता हूं। गर्म पानी पीने से ताजगी आती है। वहां से आने के बाद मैं 75 मिनट तक एक्सरसाइज करता हूं। मैं जल्द ही दूध लाऊंगा। तैयार होने के बाद मैं किचन में नाश्ता करने जाता हूँ। आज नाश्ते में कचौरी बन रही है. जिसमें छोले और कचौरी एक साथ हैं. मुझे नाश्ते में ओलिया खाना पसंद नहीं है। इससे हमेशा चर्बी बढ़ती है। लेकिन आज त्योहार है। इसलिए मुझे यह नाश्ता करना होगा।

bb.jfif
Student.

मैं अपने खेत में टहलने जाता हूं। मैं अपने खेत में अमरूद के पेड़ के पास पहुँचता हूँ। मैंने देखा है कि आज कई अमरूद पक रहे हैं। मैं दो अमरूद खाता हूं। फिर नौ बजे घर जा रहा हूं। फिर नहाने के बाद यह तैयार हो जाता है। 11 बजे हैं। मैं खतौली पहुंच गया हूं। आज स्कूल की छुट्टी है। क्योंकि जन्माष्टमी बेहद खास होती है। आज बैच में दो ही छात्र आए हैं। मैं उन्हें एमएस-पावरपॉइंट सीखा रहा हूं।

cc.jfif
My Lunch.

1 बजे हैं। फिर मैं अपना लंच बॉक्स गर्म करता हूं। आज मेरा बेटा मेरे साथ नहीं है। इसलिए खाने में छोले और रोटी होती है। अलग छाछ भी है। मैं हमेशा रितु की प्रशंसा करता हूं। क्योंकि वह हमेशा अच्छा खाना बनाती हैं। ऐसा खाना हमें होटल में देखने को नहीं मिला। जैसे खाना मैं घर लाता हूँ।

dd.jfif
Bill.

शाम आ रही है। घर से फोन आते हैं। वह कहती है कि मैंने तुम्हें व्हाट्सएप पर सामान लिखकर भेजा है। उसे आपको लाना है। मैंने कहा है कि यह ठीक है। फिर बाजार पहुंच जाता हूं। मुझे मूंग दाल 110 रुपए किलो मिली है। 45 रुपये का किला खराब है। 100 ग्राम जीरा 30 रुपये में मिल जाता है। जीरे की कीमत दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। मैं भी 15 रुपये की इमली लेता हूँ। दही पकौड़ी की चाट शाम के समय बनाई जा सकती है. घर का बना चाट बहुत ही अच्छे से तैयार किया जाता है.

ee.jfif
My Dinner.

जब मैं घर पहुंचता हूं तो सबसे पहले हाथ धोता हूं। फिर मैं कमरे में जाता हूँ। मैंने देखा है कि रितु सीरियल देख रही है। मैंने कहा है कि रात का खाना तैयार है। वह कहती है कि मैं अभी लाऊंगा। खाने में लोकी की सब्जियां और सलाद भी शामिल हैं। मैंने पूछा है कि क्या कल भी वही सब्जी बनाई थी। वह कहती हैं कि लौकी बच गई। इसलिए मैंने यह सब्जी बनाई है। नौ बजे हैं। मैं अपनी पोस्ट पूरी कर रहा हूं। मैं साहित्यिक चोरी डिटेक्टर पर अपनी पोस्ट की जाँच कर रहा हूँ। यह त्रुटि बार-बार सामने आती रहती है। फिर मैंने सोचा कि कल मैं अपनी पोस्ट हिंदी में बनाउंगा।

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-5There is something new to learn here every day, I invite you all to check out the latest on my posts. @steemcurator01 Most welcome to my post.
Camera DeviceLG Q60 Rear Camera 16MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome.
Sort:  
Loading...
 2 years ago 

Greetings, you have been supported by @steemindiaa account for your post. This is the official community account for our Indian community on Steemit. For more information, please visit our discord channel.


Moderator/Curator : @deepak94


Steem India Comment GIF.gif

Subscribe & Join Our Community
Telegram ----- Discord

 2 years ago 

Thank you. @steemindiaa

Coin Marketplace

STEEM 0.21
TRX 0.13
JST 0.030
BTC 67083.87
ETH 3502.60
USDT 1.00
SBD 3.13