Steemit Engagement Challenge, S9w2: Honey! Pack Your Bags Right Now!

यह मेरे लिए एक खूबसूरत सप्ताह है। लेकिन महिला समुदाय में, मुझे नहीं लगता कि मैं पोस्ट प्रकाशित कर सकता हूं। लेकिन मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहा हूं। मैं हमेशा स्टीमिट एंगेजमेंट चैलेंज के दूसरे सप्ताह में शामिल होने के अनुभव से काम करता हूं। मेरे सामने एक अद्भुत चुनौती आई है। मुझे यह चुनौती बहुत अच्छी लगी। जिसमें बैग पैक करना अच्छा लगता है। लेकिन मैं हमेशा दूसरों की मदद करता हूं। मैं कभी कभी घूमने का मौका मिलता। लेकिन मैंने बैक पैक होते देखा है। मैं शायद समझता हूं कि हमें क्या चीजे की जरूत हैा

aa.png

क्या आपको इस तरह का अप्रत्याशित आश्चर्य पसंद है? हां या नहीं हमें बताएं क्यों।.

मुझे ऐसा कुछ मिलता है। जिसे देखकर मन प्रसन्न हो जाता है। लेकिन लॉटरी मेरे सारे सपने सच कर देती है। जिसमें हम इसका लुत्फ उठा सकें। मैं अपना बैग पैक करता हूं और यात्रा पर निकल जाता हूं। मुझे आश्चर्य करना पसंद है। मैं एक बार वक्‍त था। तभी पापा साइकिल लेकर आते हैं। मैं साइकिल चलाना नहीं जानता। तब मैं इसे सीख रहा था, एक सप्ताह हो गया था। पिताजी ने कहा कि हमें एक थैला लेना है। मैं बहुत खुश था। फिर मैंने सुना कि साइकिल किसी ने चोरी कर ली है। मैं हैरान हो जाता हूं। मेरे साथ ऐसा पहली बार हुआ। क्योंकि कभी-कभी कुछ चीजें जीवन को बदल देती हैं। क्‍योकि हमे थैला में लेकर आना था.

अगर आपको अपना बैग "अभी" पैक करना है तो आप कौन सी 5 चीजें पैक करेंगे? सबसे अच्छा आप हमें अपनी खुद की कुछ तस्वीरें दिखाएं।.

मैं अपनी इच्छा के अनुसार पैकिंग नहीं करना चाहता क्योंकि मुझे दूसरों की पसंद का भी ध्यान रखना होता है। सफर हमेशा खूबसूरत होना चाहिए। यह बाद में पता नहीं चलना चाहिए। कि हमने इन चीजों को छोड़ दिया है। तब मुझे बहुत शर्मिंदगी महसूस होती है। मैं कुछ समय के लिए ध्यान करता हूं। फिर वापस पैक करना शुरू करता है। जिसमें मैं अपनी लिस्ट तैयार करता हूं। मेरे लिए सभी चीजें महत्वपूर्ण हैं, अगर किसी वजह से कोई चीज पीछे छूट जाती है तो मेरे सफर का आनंद कम हो जाता है। किसी कारण से मुझे अपना बैग तुरंत पैक करना है, इसलिए मैं पहले 5 चीजें रखता हूं।

1- पानी की बोतल मेरे लिए भी सबसे जरूरी है और दूसरों के लिए भी।

2- मैं अपने कपड़े तो बहुत कम रखता हूँ, पर जो मेरे साथ जाते हैं उनके कपड़े मैं रखता हूँ।

3- मैं अपना फोन रखता हूं क्योंकि इसकी कहीं भी जरूरत पड़ सकती है। चार्ज भी लेता है।

4- कुछ चीजें खाने को लेता। जिसमें वह दूसरों को खाना देते थे। जिसमें फ्रूट्स और चिप्स साथ में लिए होंगे।

5- मैं अपनी क्रीम और बालों का तेल, अपना ब्रश, और टूथब्रश, अपना तौलिया आदि पैक करता हूँ।

IMG_20230427_203711278.jpg

यदि आप 5 अन्य लोगों को अपने बैग पैक करने के लिए कह सकते हैं क्योंकि वे आपके साथ जा रहे हैं तो यह कौन होगा?.

यह मेरे लिए खुशी का पल था। जिसमें बैग पैक करना काफी अच्छा लगता है। साथ में वो 5 लोग जो मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं। वह जीवन में हमेशा साथ देता है। वह मुझे सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। सबसे पहले मेरे प्यारे दोस्त। जो हमेशा मेरे साथ रहता है। उसका नाम @arvindkumar है। इसे अपने साथ ले जाऊंगा। फिर मैं अपने बेटे को ले लूंगा। उसका नाम नोनू है। वह घूमना सबसे ज्यादा पसंद करता है। फिर मैं अपनी पत्नी को तीसरे में ले जाऊंगा। उसे घूमना-फिरना डर लगता है। लेकिन मैं इसे समझा सकता हूँ। चौथे नंबर में पापा को लेकर जाऊंगा। वह हमेशा यात्रा करना पसंद करते हैं। माता पांचवें नंबर पर है। वह इस दुनिया में नहीं है। मैं उनके बिना अधूरा हूं। मैं पांचवें नंबर पर रितु के पापा को लेकर जा सकता हॅू। वह बहुत खुले विचारों वाले हैं। उनकी बातें हमेशा अच्छी होती हैं।

अंत में, यदि आपका साथी लॉटरी जीत जाता है, तो आप क्या करना चाहेंगे, अपना बैग पैक करें, या घर पर रहें? हमें विस्तार से बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं।.

लॉटरी जीतने में बड़ी खुशी होती है। वह मेरी पत्नी है। लॉटरी जीतने के बाद वह बहुत कुछ करना चाहती है। मैं उसके पास बैठा था। फिर मैंने उससे पूछा कि लॉटरी जीतने के बाद तुम क्या कर सकती हो? वह कहती है कि मैं अपने लिए एक कार खरीदूंगी फिर एक छोटा व्यवसाय शुरू करूंगी। जिसमें किसी करीब व्यक्ति की मदद मिल सकती है। उन्हें छोटे-छोटे काम दे सकते हैं। वह कोई बैग पैक नहीं करेगी। क्योंकि उसे यात्रा करना पसंद नहीं है। वह घर पर एक छोटा सा व्यवसाय शुरू करना चाहती है। इससे दूसरों को भी मदद मिल सकती है। वह घर पर रहकर बोर नहीं होना चाहती। वह कुछ करके दिखाना चाहती है। मैं उसका साथ देना चाहता हूं। क्योंकि उसके बड़े सपने हैं।

सभी दोस्तों को पढ़ने के लिए धन्यवाद, मैं प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए @oscardavid79, @jyoti-thelight, @nainaztengra को आमंत्रित करता हूं

Sort:  
Loading...

thank you for your invitation boy god bless you

thank you sir. welcome @oscardavid79

thank you sir. welcome @oscardavid79

de nada hijo dios te bendiga saludos desde venezuela pais amigo y hermano.

Coin Marketplace

STEEM 0.27
TRX 0.11
JST 0.030
BTC 69156.99
ETH 3771.05
USDT 1.00
SBD 3.44