Steemit Engagement Challenge Season 9 Week 5 - What Mountain Do You Want To Climb?

in Steemit Travellast year

20181202_120200_HDR.jpg

मुझे यात्रा करना पसन्द है। लेकिन कुछ सालों तक मैं कहीं घूमने नहीं जा सका। इसका कारण यह है कि हमारे देश में कोरोना बढ़ता जा रहा है। कहीं से रिपोर्ट आती रहती है। इसलिए मैं हमेशा घर से ऑफिस का सफर करता हूं। लेकिन मैं स्टीमिट एंगेजमेंट सीजन 9 के लिए स्टीमिट ट्रैवल कम्युनिटी में शामिल होना चाहूंगा। यहां हमेशा अच्छा लगता है। मेरे लिए सभी प्रतियोगिताएं बहुत खूबसूरत हैं। लेकिन हर जगह सपोर्ट नहीं मिलता। लेकिन कहीं न कहीं आपके बारे में सोचा जाता है। यह देखकर प्रसन्नता होती है।

1.Have you ever climbed a mountain? describe your experience.

मैं दो से तीन बार पहाड़ पर चढ़ चुका हूं। लेकिन ऐसा कोई पहाड़ नहीं है जिसमें मुझे रस्सी की जरूरत न हो, जिसमें पहाड़ पर चढ़ने के लिए किसी अनुभव की जरूरत नही होती है। तब आपको खुद पर विश्वास करने की जरूरत है। जिसमें आपके दिमाग को ताकत की जरूरत है। किसी पहाड़ी पर चढ़ने के लिए आप किसी और की मदद ले सकते हैं। लेकिन बिना सहारे के चढ़ने का मजा ही कुछ और है। मैं हमेशा अपनी यात्रा अकेले नहीं जाने चाहिए। जिसमें मेरे साथ और लोग भी हैं। वह कहते हैं कि हम थक गए हैं। लेकिन मैंने उनके उत्साह को कभी कम नहीं होने दिया।

2.Which mountain will you climb next? What sensations and passions do you want to find there?.

मैं हमेशा किसी पहाड़ पर नहीं चढ़ना चाहता। जिसमें आप पहाड़ देकर ही बता सकते हैं। इसलिए मैं शिमला में एक पहाड़ी को चुनता हूं। क्योंकि वहां पहले भी मैं पहाड़ पर चढ़ चुका हूं।' क्योंकि मेरा जुनून कभी कम नहीं होता। जिसमें मैं ट्रिप पर जाता हूं। फिर मैं हमेशा एक छोटे से पहाड़ पर चढ़ता हूँ। इससे मेरा सफर और भी अच्छा हो जाता है। मैं हमेशा पहाड़ियों पर पेड़ो का सहारा लेता हूं। जिसमें मैं आसानी से चढ़ाता चला जाता हूं।

3.What challenges might you find to climb the mountain of your dreams? how will you find a solution for that?..

मैं सपनों को सच करने की कोशिश करता हूं। जिसमें आप उत्साह के साथ पहाड़ पर चढ़ने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। जिसमें आपके पास बहुत सी चीजें होनी चाहिए। क्योंकि आपको बीच में रुकना पड़ सकता है। इसलिए कैंप की जरूरत है। जिसमें हमेशा ग्रुप में जाना चाहिए। जिसमें सभी के सामान की मदद की जाए। जिसमें सबका खाना-पीना हो। सुबह सफर पर निकलने से पहले विटामिन सी का सेवन करना चाहिए। जिसमें गर्म दूध पीना चाहिए। और अपने पहाड़ पर चढ़ने से पहले आपको चेकअप कर लेना चाहिए। जिसमें आप फिट रह सकते हैं। आपके सामने एक पहाड़ आता है। जिसमें ऊंचाई 20 से 30 फीट हो सकती है। इसलिए हमें उसे देखकर डरना नहीं चाहिए। जिसमें आपको रिस्क को समझना होगा। तभी आप रस्सी के सहारे ऊपर चढ़ सकते हैं।

image.png

  1. What did you prepare to be able to climb the mountain of your dreams?| .
    ------------ | -------------

जिसमें सबसे पहले मुझे दूरी की जानकारी रखनी होगी। घर से निकलने से पहले मेरे पास सभी चीजें होनी चाहिए। क्योंकि हर परिस्थिति से लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए। जिसमें पहाड़ पर जाने से पहले मुझे एक गाइड की जरूरत पड़ती है। क्योंकि वह हमें जंगल का रास्ता दिखा सकता है। जिसमें पहाड़ कहीं भी हो सकते हैं। जिसमें खर्चा भी करना पड़ता है। किसी कारण से मुझे पहाड़ पर चढ़ने का मौका मिलता है। मैं ऐसी जगह पर हूं। जहां आप किसी तरह की तैयारी नहीं कर सकते। उस समय मुझे शांति से सोचना चाहिए। फिर मुझे अपने लिए कुछ क्यूब चाहिए। जिसमें पानी और भोजन की जरूरत होती है। फिर मुझे रास्ते के लिए एक नक्शा चाहिए। इसलिए मैं रास्ते के लिए कुछ नया करता हूं।

image.png

मैं अपने कुछ दोस्तों को भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं @mdkamran99, @jesaf7, @avinashgoyal, @parineeta, @mostofajaman इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। वह अपना अनुभव प्रस्तुत कर सकता है। मुझे आशा है कि आप बेहतर कर सकते हैं।

Sort:  
 last year 

Gracias amigo por tu invitación .

Saludos y bendiciones.

 last year 

Thank you sir 🙏। Welcome

 last year 

Hi friend.i was wondering what are the sources of taken images? And I think the last one requires permission. Remember to share this post in Twitter, Facebook or Instagram account of yours, then paste link here in comment section. Regards.

Plagiarism freeYES
SteemexclusiveYES
Club100YES
Verified userYES
free botsYES
AI FreeYES
Voting CSI9%
Rating7-10
 last year 

Thanks for support। Welcome 🤗

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.13
JST 0.030
BTC 64118.79
ETH 3390.14
USDT 1.00
SBD 2.51