Steemit Engagement Challenge Season 9 Week 4 - ''An Inspirational Figure In Cyberspace''

in Steemit Travellast year

इस बार समुदाय ने बहुत अच्छी चुनौती दी है। जिसमें मुझे बहुत सारी जानकारी इकट्ठी करनी थी। लेकिन मैं शुरुआत में स्टीमिट ट्रैवल कम्युनिटी के लिए स्टीमिट एंगेजमेंट सीजन 9 कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। मेरे दिमाग में कई सवाल आए हैं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि मैंने अच्छा जवाब देने की कोशिश की है। मुझे कोई प्रेरक आंकड़े नहीं मिले। तो मैं कुछ देर पीछे चला गया। और मैं सोचने लगा। जिसमें ''साइबरस्पेस में एक प्रेरणादायक शख्सियत'' को देखा जा सकता है. हमें बस सही जानकारी होनी चाहिए।

Steemit Engagement Challenge Season 9 Week 4 - ''An Inspirational Figure In Cyberspace''.jpg
Made with canva

1.Who is your inspirational figure in cyberspace and why?.

मेरे पास केवल एक साइबरस्पेस व्यक्तित्व है। जिन्हें अजीत बालकृष्णन के नाम से जाना जाता है। यह भारत में कारोबार करता है। यह कई सालों से काम कर रहा है। जिन्होंने 1995 में Rediff.com बनाया था। तब वे इंटरनेट के सबसे प्रभावशाली व्यक्ति थे। वह 2001 से सूचीबद्ध हैं। मैं उनके बारे में ज्यादा नहीं जानता। क्योंकि सारी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है। उन्होंने भारत से शिक्षा प्राप्त की है। जिन्हें कुछ नया करके दिखाया गया है। वह अभी भी अपनी कंपनी के रूप में काम कर रहा है। उन्होंने कई वर्षों तक कलकत्ता बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में भी कार्य किया है। उनका काम सभी के लिए प्रेरणा है। जिसमें वह हमारे लिए महान हैं।

2.Have you met your inspirational figure physically before? If No, give reasons why you would like to meet him/her..

मैं अभी तक अजीत बालकृष्णन से नहीं मिला हूं। मैंने ही 2004 में इंटरनेट सीखना शुरू किया था। तब मुझे पहली बार rediff.com के बारे में जानकारी मिली थी। फिर मैंने पहला ईमेल बनाना शुरू किया। मुझे इंटरनेट में बहुत दिलचस्पी हुआ करती थी। वह व्यक्तित्व मेरे लिए प्रेरणादायी था। क्योंकि उन्होंने एक बहुत अच्छा rediff.com बनाया है। मुझे उससे बात करनी है। क्योंकि वह मेरे लिए एक मार्गदर्शक के रूप में कार्य करता है। इसलिए बालकृष्णन बात करना चाहते हैं। कि उन्होंने 22 साल की उम्र को कुछ इस तरह दिखाया है। जिन्हें सोचने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है। हर तरफ से उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है।

image.png

3.If you had the opportunity to have a private trip with your inspiration figure, where would you go and what would you do?.

अजीत बालकृष्णन कहाँ रहते हैं? सबसे महत्वपूर्ण। वह मुंबई और कलकत्ता के बीच मिल सकते है। लेकिन मुझे उनके साथ घूमने का मौका मिलता है। तो वह कहाँ जाना चाहता है? मैं उनके साथ जा सकता हूं। क्योंकि उनकी खुशी मेरे लिए जरूरी है। मैं अपनी यात्रा को अच्छा बनाना चाहता हूं। मुझे उससे प्रेरणा मिलती है। मैं उसके साथ भारत घूमने चाहता हूं। यह मेरे लिए सबसे अच्छा है। यहां कई भाषाएं बोली जाती हैं। और उन्हें Steem के बारे में जानकारी देना शुरू कर देंगे। तब वह इस प्लेटफॉर्म में अपनी दिलचस्पी बढ़ा सकता है।

4.Which payment method will you like to use for your trip and why?| .

‌ मैं अपनी यात्रा के लिए पैसे का उपयोग करना चाहूंगा। क्योंकि यह मेरे लिए सबसे अच्छा होगा। क्योंकि भारत में पैसा हर जगह चलता है। जिसे हम कुछ भी खरीद और बेच सकते हैं। यह हमारी यात्रा को आसान बनाता है। कि निर्भर करता है। पैसा कैसे इस्तेमाल करना चाहता है? मैं अभी स्टीम पर कोई भुगतान नहीं करना चाहता। क्योंकि स्टीम को बढ़ते देखना मेरे लिए अच्छा है। मैं हमेशा कार्ड का इस्तेमाल करता हूं। जिसे कई पर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

image.png

मैं अपने कुछ दोस्तों को भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं @mdkamran99, @jesaf7, @avinashgoyal, इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। वह अपने अनुभव कर सकते है।

Sort:  
 last year 

Assured victory we'll be having when we keep this rhythm of engagement during the challenge on Blockchain. Go to visualize the success I'm wishing you through your article for the contest. Regards and have a good luck. Splendid day.

 last year 

Thank you @alegnita

 last year 

Thank you for sharing posts, improve the quality of your posts and stay original.

Plagiarism freeYES
SteemexclusiveYES
Club100YES
Verified userYES
free botsYES
Voting CSI9.7
Rating8/10

Thank you !!!
Have a nice day !

 last year 

Thanks for support. welcome @hive-163291

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.13
JST 0.030
BTC 64118.79
ETH 3390.14
USDT 1.00
SBD 2.51