Betterlife ! The Diary Game ! 52th Entry ! 8th Jan 2021 ! Rewards: Power Up 100%steemCreated with Sketch.

in LAKSHMI4 years ago

हैलो मित्रों! आशा है कि आप सभी अच्छे और स्वस्थ होंगे। आज मैं अपनी 52वीं डायरी प्रविष्टि आप सभी के साथ साझा कर रहा हूँ। मैं हमेशा अपने दिलचस्प दैनिक अनुभव आप सभी के साथ साझा करना पसंद करता हूं। यह मेरी दैनिक डायरी को साझा करके किया गया है। इन डायरियों में दैनिक अनुभव शामिल है जिसमें नई चीजें हैं। जब से मैं @thediarygame से जुड़ा, तब से मैं अपने दैनिक अनुभव को आप सभी के साथ साझा करने के लिए जागरूक हो गया। मुझे डायरी प्रविष्टियाँ लिखना और उन्हें आपके साथ साझा करना पसंद है। मेरी डायरी प्रविष्टि में आने के लिए मैं @steemitblog और मेरे सभी पाठकों का बहुत आभारी हूं। तो अब मैं आपको अपनी दिनचर्या के बारे में बताता हूं।

WhatsApp Image 2021-01-08 at 6.40.47 AM.jpeg

बगुलों को देखा जो खेतों में खेल रहे थे

WhatsApp Image 2021-01-08 at 6.50.47 AM.jpeg

बगुलों को देखा जो खेतों में खेल रहे थे

मैं आज सुबह 5 बजे उठा। फिर जागने के बाद मैं एक गिलास गर्म पानी के लिए अपनी रसोई में गया। इसके बाद, मैं पूरी तरह से तरोताजा महसूस कर रहा था, फिर मैं अपने बच्चों को जगाने के लिए अपने बच्चों के कमरे में गया। वे जाग गए और हम 6 बजे तक तैयार थे और सबसे पहले मैंने मौसम देखा। यह बहुत अच्छा था और कोई कोहरा नहीं था, इसलिए हमने चलना शुरू कर दिया। हम खूबसूरत मैदानों से गुज़रे थे आज हमने कई पक्षी देखे। जब हम जा रहे थे, हम खेतों से गुजरे। वहां हमने कुछ बगुलों को देखा जो खेतों में खेल रहे थे। वे कितनी सुंदर लग रहे थे । दरअसल अपने रंगों की वजह से वे इतनी खूबसूरत लग रहे थे। फिर हमने अपना चलना जारी रखा और हमने देखा कि और भी बगुले वहां थे जो नदी के ऊपर से उड़ने वाले थे।

WhatsApp Image 2021-01-08 at 8.21.12 AM.jpeg

गुलाब का सुंदर फूल ख़िला हुआ

फिर हम कुछ देर बाद घर लौट आए। फिर मैं अपने कुछ पौधों को देखने के लिए अपनी बालकनी में गया, वे कैसे बढ़ रहे थे और मैंने देखा कि एक गुलाब का सुंदर फूल ख़िला हुआ था जिसमें मैं खुशबूदार सुगंध को सूंघ सकता था और रंग भी इतना आकर्षक था। फिर मैं वहाँ बैठ गया और ठंड के मौसम में सूर्योदय देखा। फिर मैंने अपना फोन लिया और कोरोना वैक्सीन के बारे में कुछ खबरें देखीं। फिर मैं नहाने के लिए गया और नाश्ता किया और उसके बाद मैं अपने ऑफिस चला गया।

WhatsApp Image 2021-01-08 at 4.22.24 PM.jpeg

फिर मैं ऑफिस पहुँच गया। मैंने अपने साथियों का अभिवादन किया। फिर हमें आज की एंकरिंग करनी थी, इसलिए हम सभी एंकर रूम में गए। मैंने वहां की खबरों की एंकरिंग की। और मैंने समाचारों को संपादित किया और आज का समाचार कार्यक्रम निर्धारित किया। आज कई खबरें थीं। कुछ सकारात्मक और कुछ नकारात्मक। हालांकि, मैं केवल ऐसी खबरें साझा करता हूं जो मुझे अच्छी और नई लगती हैं। तो चलिए बात करते हैं खबरों की। तो खबर यह थी कि जैसे की कोरोना की वैक्सीन बन चुकी हे। इसलिए इसका ट्रायल भी शुरू कर दिया गया हे। इसमें कहा गया था की वैक्सीन के ट्रायल के लिए बहुत तैयारिया की गयी। इनमे बहुत से स्वजन भी उपलब्ध थे। और इसके ट्रायल शुरू करने से पूर्व प्रारम्भ प्रक्रिया में लग गए हे चिकित्सक।

WhatsApp Image 2021-01-08 at 6.27.34 PM.jpeg

दूसरी न्यूज़ में कहा गया हैं कि ठण्ड के बढ़ने के कारण बहुत सी तापमान में गिरावट हुई हे। इसमें हमारी डिस्ट्रिक्ट में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह लगभग 5 सालो से सबसे ठंडी रात रही। मौसम विभाग मुताबिक, 4 और 10 तारिक को बारिश की आशंका भी बतायी गयी थी।

WhatsApp Image 2021-01-08 at 9.23.08 PM.jpeg

KBC प्रोग्राम मिस्टर.अमिताभ बच्चन

फिर मै 8.30 बजे तक घर पहुंच गया। फिर मेने अपने हाथो को सनितीज़े किया। और उसके बाद मैने अपनी फॅमिली के साथ बैठकर KBC प्रोग्राम देखा। इसमें बहुत से कंटेस्टेंट्स आये। और उन सभी ने बहुत ही अच्छी रकम जीती। मिस्टर.अमिताभ बच्चन ने उन्हें बहुत ही शुभकामनाये भी दी। सब कंटेस्टेंट्स बहुत ही खुश थे और साथ ही में अमिताभ बच्चन भी। फिर में थोड़ी देर बाद @thediarygame के लिए पोस्ट त्यार करने चला गया। फिर जब वह पूरी होगयी थी तो मै टीवी देखने लगा। मैंने थोड़ी देर तक एक मूवी देखि और फिर मै सो गया।

@steemcurator01
@steemcurator02

सबको धन्यवाद

#India

Have a good day.

@arvindkumar

Sort:  

Bhai Kaunsa keyboard use karate ho Hindi ke lite ?

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.15
JST 0.029
BTC 61726.97
ETH 2392.47
USDT 1.00
SBD 2.60