The Diary Game is 1326th entry on 10th Aug, 2024. Day of art.

in STEEM FOR BETTERLIFE6 hours ago

मैं घर पर रहकर बहुत काम कर सकता हूँ। लेकिन आज राजमिस्त्री को आना था और उसे टाईलस का काम पूरा करना था लेकिन अब दोपहर हो गई है। वह नहीं आया है। इसलिए मुझे किसी और की मदद लेनी पड़ेगी। लेकिन यह बहुत अच्छा है। काम में देरी हो सकती है। वह दो टाइल के टुकड़ों पर काम कर रहा है। वह कोई भी काम अधूरा नहीं छोड़ना नही चाहता। इससे मेरी दिनचर्या में बाधा आ रही है। क्योंकि उसके इंतज़ार में कोई काम नहीं हो पा रहा है। नीचे टैंकी में काम चल रहा है। वहाँ पानी नहीं आ रहा है। इसलिए दिन की शुरुआत से लेकर शाम तक अच्छा रहना चाहिए।

Morning time.

IMG_20240810_083722233.jpg
Students preparing for 15th August.

मैं सुबह 4 बजे उठ जाता हूँ क्योंकि किसी का अलार्म बज रहा है। मुझे लगा कि थोड़ी देर में बज जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उठने के बाद मैंने अलार्म बंद कर दिया। मैं फिर सो जाती हूँ। फिर मेरे अलार्म बजता है। मैं कमरे से बाहर आता हूँ। मैंने रसोई में एक गिलास गर्म पानी करते है। मैं थोड़ी हल्दी वाला पानी पी रही हूँ। उसके बाद मैंने व्यायाम किया है। मैं 30 मिनट बाद दूध लेने जा रही हूँ। वहाँ से आने के बाद मैंने अपना दैनिक व्यायाम पूरा कर लिया है। मैं नहाने के लिए तैयार हो रही हूँ। कुछ देर बाद मुझे नाश्ता करना है।

मैं 8 बजे खतौली पहुँचती हूँ। फिर मैंने बच्चों के लिए दो चित्र बनाए हैं। दोनों चित्रों में तिरंगा है। लेकिन मैं कक्षा में जाती हूँ। और मैं अपनी पुरानी छात्रा को चित्र बनाने के लिए ले जाती हूँ। वह 10 से 15 मिनट में ही चित्र बना लेती है। उसके बाद मैंने उसे चित्र बनाने में बहुत मदद की है।क्योकि हम अभी से 15 अगस्त की तैयारी करना शुरू कर दी है। इसलिए मुझे अभी ज्यादे जानकारी नही है। लेकिन मैडम से पूछना होगे। इस बार 15 अगस्त बहुत अच्छी तरह से बनाना चाहते है।

IMG_20240810_134108942.jpg
There is also sweet with the meal.

मैंने हर कक्षा में एक ही चित्र बनाने को दिया है। क्योंकि कला के दो दिन होते हैं। इसलिए बोर्ड पर चित्र बनाना मुश्किल हो सकता है। पर मैं खुद को परेशान कर सकता हूँ। फिर मैं अपना लंच बॉक्स खोलता हूँ। ऐसे ही एक ग्राहक आता है। उसके पास भरने के लिए तीन ऑनलाइन फॉर्म होते हैं। हर फॉर्म भरने के बाद मैं ग्राहक से कहता हूँ कि आपको 428 रुपए देने होंगे। वह कहता है कि वह 400 रुपए देगा। मैंने उससे कहा कि वह पूरा पैसा दे। अगर वह उतना नहीं देता है तो वह कुछ और ले सकता है। खाना अंदर से बहुत स्वादिष्ट है। मुझे हमेशा मिठाई पसंद आती है।

IMG_20240809_200740574.jpg
The cheapest one in the fruit shop.

शाम हो गई। फिर घर से फोन आया। वो नोनू ने बात की है। वह कहता है कि आपको अमरूद लाना है। मैंने उससे कहा कि अमरूद दिया जा सकता है। या नहीं। तो मैं ध्यान से देख रहा हूँ। फिर मुझे एक ठेला दिखाई देता है। जिसमें अनार के साथ केले और सेब भी हैं। पर मैं कीमत पूछता हूँ। तो वह मुझे बता रहा है कि सेब 220 रुपए किलो है। और संतरे 180 रुपए किलो हैं

IMG_20240810_195203802.jpg
New dishes at night.

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

Upvoted. Thank You for sending some of your rewards to @null. It will make Steem stronger.


We support quality posts and good comments Published in any community and any tag.
Curated by : @edgargonzalez

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.13
JST 0.027
BTC 60497.39
ETH 2637.52
USDT 1.00
SBD 2.56