The Diary Game is 1322th entry on 6th Aug, 2024. Tuesday routine.

in STEEM FOR BETTERLIFElast month

ज्यादा सोने से परेशानी बढ़ जाती है। इसलिए मैं थोड़ी देर सोता हूं और फिर काम पर लग जाता हूं। यह शरीर में पाया जाने वाला लक्षण है। विटामिन डी की कमी से भी ऐसा होता है। या फिर रात को देर से सोना भी हो सकता है। और सुबह जल्दी उठने से भी नींद की समस्या बढ़ सकती है। इसलिए दवा का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह जांच कर लेनी चाहिए। मैं पहले दिन में कभी नहीं सोता था। लेकिन आजकल मुझे नींद में सोना अच्छा लगता है। इसलिए मुझे काम के दौरान भी नींद आती है। मैं सिर्फ 6 घंटे ही सोता हूं। इसलिए मुझे अपनी नींद रात को अच्‍छी नींद की आवश्‍कता है। आप अपनी दिनचर्या में क्या करते हैं? चलिए जीवन के बारे में शुरूआत करते है.

Morning time.

IMG_20240806_091427022.jpg
I am buying medicine from the medical store in the morning.

सुबह का अलार्म 4:40 का था। लेकिन उसे बंद करने के बाद भी मैं सो जाता हूँ। मुझे यह अच्छा नहीं लगता। इसलिए मैं 10 मिनट बाद कमरे से बाहर आ जाता हूँ। और अपने लिए गर्म पानी करता हूँ। पानी पीने के बाद ही फ्रेश होने जाता हूँ। वहाँ से आने के बाद मैंने अपना चेहरा अच्छे से धोया। मैंने कुछ देर व्यायाम किया और फिर दूध लेने चला गया। दूध आने में 25 मिनट लगते हैं। इसलिए मुझे जल्दी से दूध लाना है। मैं तैयार होने जा रहा हूँ। फिर मैं नाश्ता करता हूँ और खतौली जा रहा हूँ।

स्कूल पहुँचने में 10 मिनट लगते हैं। मैं अपना ऑफिस खोलता हूँ। और काम करता हूँ। फिर प्रिंसिपल ने कहा कि मेरी तबीयत खराब हो रही है। इसलिए मैं उसे अस्पताल ले जाता हूँ। उसे बुखार है। इसलिए डॉक्टर ने उसके लिए दवाई लिखी है। मैं मेडिकल स्टोर जाता हूँ। वहाँ से बुखार की दवाई खरीदता हूँ। उसे दवाई देने में समय लग रहा है। इसलिए मैं दवाई लेकर स्कूल जा रहा हूँ। और मैंने मैडम को दवा दे दी।

IMG_20240806_131458064.jpg
My Lunch.

मैं अपनी क्लास में जाता हूँ। वहाँ मैडम बच्चों को होमवर्क दे रही होती हैं। उसके बाद मैंने उनसे कहा कि मैं इतने सारे दफ़्तरों में काम करता हूँ। तब मैडम ने कहा कि तुम्हें टाइल्स देखने जाना होगा। फिर मैं मैनेजर के साथ टाइल्स देखने जाता हूँ। क्योंकि उसे टाइल्स पसंद नहीं आती। इसलिए मुझे एक अच्छी टाइल देखनी है। कुछ देर बाद मैं दफ़्तर पहुँच जाता हूँ और मैं कस्टमर के लिए काम कर रहा होता हूँ। तब दोपहर होने वाली होती है। तो मैं अपना लंच बॉक्स खोलता हूँ। और खाने में राजमा और रोटी है। यह बहुत स्वादिष्ट है। मुझे हमेशा घर का बना खाना पसंद है।

IMG_20240806_194320427.jpg
I am buying vegetables at night.

शाम के बैच में, दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक के सभी बैच फुल हैं, तो मैंने एक स्टूडेंट को सुबह का समय दिया है। और शाम को भी समय दिया है। वो दो घंटे पढ़ना चाहता है। तो मैंने कहा है कि तुम्हें फ्री कंप्यूटर मिलेगा। फिर मुझे कुछ काम था। इसलिए देर हो गई। फिर मैंने ऑफिस जल्दी बंद कर दिया। और फिर मैं मार्केट जा रहा हूँ। वहाँ से सब्ज़ियाँ खरीद रहा हूँ। मुझसे पहले किसी और को सब्ज़ियाँ चाहिए। वो कहते हैं कि 80 रुपए किलो है। तो मैं आधा किलो ले लेता हूँ।

IMG_20240805_194636100.jpg
Waiting for some time.

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

You shared good experience about quality of sleep. That's a fact that good sleep is the base of a good health.

Loading...

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.15
JST 0.028
BTC 60164.54
ETH 2420.67
USDT 1.00
SBD 2.43