The Diary Game is 1310th entry on 25th July, 2024. Thursday routine.

in STEEM FOR BETTERLIFE2 months ago

फिर से खाली हो गया है। लेकिन गर्मी बढ़ती जा रही है। हर दिन बारिश भी हो रही है। लेकिन उमस भरी गर्मी से राहत मिलने में कुछ समय लगेगा। तो सुबह-सुबह रास्ते में मुझे कावड़िए मिलते हैं। वे कभी-कभी एक-दूसरे की मदद करते रहते हैं। मैं भी उनके साथ आगे बढ़ता हूँ। मैंने कावड़ियों को सोते हुए भी देखा है। इसलिए वह अपना पानी लेकर आगे बढ़ता है। तो ऐसा कभी नहीं होना चाहिए। जब ​​आपको अपनी दिनचर्या बदलनी हो, तो आपको कभी नहीं सोचना चाहिए। तो चलिए साथ मिलकर शुरुआत करते हैं।

Morning time.

मैं सुबह 4:35 बजे उठ जाता हूँ। क्योंकि मुझे जल्दी उठने की आदत हो गई है। मैं रसोई में जाता हूँ और लाइट जलाता हूँ। अपने लिए गर्म पानी पीता हूँ। वहाँ फ्रेश होने के बाद मैं 30 मिनट तक व्यायाम करता हूँ। उसके बाद मैं दूध लेने चला जाता हूँ। आज फिर दूध देर से मिला। घर आकर मैंने व्यायाम किया। तैयार होने में समय लगता है लेकिन नहाने के बाद मैं नाश्ता करता हूँ।

IMG_20240724_095414363.jpg
Special attention to children.

मैं अपनी साइकिल से स्कूल जा रहा हूँ। रास्ते में मुझे कई कावड़िये मिलते हैं। लेकिन मैं सबको पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ रहा हूँ। आजकल रास्ते में कई नियम भी आ गए हैं। इसलिए समस्या बढ़ रही है। स्कूल पहुँचकर मैं प्रार्थना में जाता हूँ। प्रार्थना के बाद सभी छात्र कक्षा में चले जाते हैं। तब एक छात्र ने अपना काम पूरा नहीं किया होता है। इसलिए मैंने उसे कंप्यूटर रूम में बैठा दिया है। क्योंकि कंप्यूटर रूम में बैठकर ही वह अपना होमवर्क जल्दी पूरा कर सकता है।

IMG_20240725_111809771.jpg
Madam is teaching from the book in the class.

10 बज चुके हैं। फिर इंटरवल शुरू हो गया है। 20 मिनट में सभी छात्र खाना खा लेते हैं। कुछ घर जाकर खाना खाते हैं। फिर मैं कक्षा 4 में जाता हूँ। फिर देखता हूँ कि मैडम ने अभी-अभी पढ़ाना शुरू किया है। तो मैं मैडम को अच्छे से समझा रहा हूँ। बच्चों ने कहा है कि सर, मैडम अच्छा पढ़ा रही हैं। मुझे भी देखना है कि यह सही है या गलत। क्योंकि अगर कोई गलती होती है तो उसकी जिम्मेदारी मेरी है। इसलिए मेरे लिए सावधान रहना जरूरी है।

IMG_20240725_131340298.jpg
Black lentils for lunch.

हम दोपहर के भोजन का इंतज़ार करते हैं। लेकिन खाना गरम होने में समय लग सकता है। इसलिए मैंने पहले ही फॉर्म का काम पूरा कर लिया है। फिर मैं लंबा डिब्बा खोलता हूँ। और देखता हूँ कि काली दाल पकाकर दोपहर के भोजन के लिए भेजी गई है। लेकिन इसका स्वाद ऐसा है जैसे मैंने इसे किसी होटल से मंगवाया है। और इसे दोपहर के भोजन में दिया गया है। इसलिए मैं अपनी रोटी खाना शुरू करता हूँ। यह बहुत स्वादिष्ट होती है। फिर मैं थोड़ा हल्का व्यायाम करता हूँ। और मैं दूसरा काम करना शुरू करता हूँ। 3 बज रहे हैं।

IMG_20240725_163213555.jpg
Filling bike insurance online.

IMG_20240719_194738115.jpg
I am buying goods from the shopkeeper.

शाम हो चुकी है। मुझे जल्दी से दुकान पर जाना है। मुझे वहाँ से घर के लिए सामान खरीदना है। क्योंकि सामान खरीदने में समय लगता है। इसलिए मैंने दुकानदार को सारी चीज़ों के बारे में बता दिया है। फिर मैं घर के लिए निकल जाता हूँ। साइकिल से जाने में 30 मिनट लगते हैं। रात भी हो चुकी है।

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

image.png
CONGRATULATIONS!!

This post has been upvoted - Steem's Angels with @steemcurator09/ Curated by: @ruthjoe

Upvoted. Thank You for sending some of your rewards to @null. It will make Steem stronger.

Hello brother @ahlawat
Please Check your discord.
I sent you a message there.

 2 months ago 

You have to give me some time. I am teaching right now. So I have read your message. You are welcome.

Thank you so much for the response brother 🙏

Loading...

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.15
JST 0.029
BTC 62260.20
ETH 2431.98
USDT 1.00
SBD 2.64