The Diary Game is 1290th entry on 5th July, 2024.

in STEEM FOR BETTERLIFE7 days ago

जब बारिश शुरू होती है तो हम खुश हो जाते हैं। बारिश के साथ-साथ पेड़-पौधे भी अपना रंग बदल लेते हैं। सुबह से बारिश हो रही है और अभी बारिश रूक गई है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि अच्छी बारिश हमारी फसलों के लिए फायदेमंद हो सकती है। इसलिए हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि पर्यावरण हमारे लिए महत्वपूर्ण है। कुछ चीजों को बदलने से हमें ही नुकसान हो सकता है। इसलिए हम अपनी दिनचर्या ऐसी बना सकते हैं कि दूसरों को भी यह पसंद आए। चलिए शुरू करते हैं।

Morning time.

IMG_20240705_064004803.jpg
Due to rain flowers started blooming on the plant.

सुबह की मीठी नींद हमेशा अच्छी होती है। मेरी आँखे अलार्म बजने के बाद ही खुलती है। क्योंकि मैं कमरे से तभी बाहर निकलता हूँ जब कोई मुझे जगाता है। मैं किचन में गर्म पानी पीता हूँ। वहाँ से आने के बाद मैं फ्रेश होने जाता हूँ। कुछ देर बाद मैं व्यायाम करता हूँ क्योंकि व्यायाम करने से शरीर फिट रहता है लेकिन पिछले दो दिनों से मुझे बदन दर्द हो रहा है। मुझे लगता है कि इसके लिए मुझे आराम करना पड़ेगा। लेकिन घर पर कोई मेरी बात नहीं समझता। इसलिए मैं किसी को नहीं बता रहा हूँ। जब मैं नहाने जाता हूँ तो अपने पौधे को पानी देता हूँ। क्योंकि पौधे मुझे हमेशा खुश रखते हैं। बारिश की वजह से साइडर लिली पर फूल खिलने लगे हैं। मैं भी नहाकर तैयार हो गया हूँ। उसके बाद मैंने नाश्ता किया है।

IMG_20240705_085549691.jpg
Madam is making art with the children.

मैं स्कूल पहुँच गया हूँ। लेकिन मैडम अभी तक नहीं आई हैं। फिर मैंने प्रार्थना शुरू कर दी है। उसके बाद ही मैं क्लास में जाता हूँ। मैंने पूछा है कि पखुड़ी मैडम नहीं आई हैं। सभी छात्र कहते हैं कि सर अभी नहीं आए हैं। तो मैं कंप्यूटर खोलता हूँ और प्रिंटआउट निकालता हूँ। मैं क्लास में आर्ट में चित्र बनाने जाता हूँ। मैंने पूछा है कि आज का चित्र कौन बनाएगा। बच्चों ने कहा है कि सर हम बना सकते हैं। फिर मैंने दोनों छात्रों से आर्ट बनाने को कहा है क्योंकि वे जल्दी आर्ट बना लेते हैं। इस क्लास के सभी छात्र अच्छी आर्ट प्रस्तुत करते हैं। लेकिन इस क्लास में बहुत कम छात्र आ रहे हैं।

IMG_20240705_133234892.jpg

फिर मैं कंप्यूटर रूम में आता हूँ और वहाँ अपना ऑफिस का काम कर रहा हूँ क्योंकि कुछ काम अभी भी अधूरा है। मैंने स्कूल की बैलेंस शीट भी बना ली है। क्योंकि वह मेरे लिए बैलेंस शीट जरूरी है। जनवरी तक का डेटा तैयार हो गया है। फिर मैं अपना लंच बॉक्स गर्म करता हूँ। खाने में कढ़ी और रोटी है। मुझे कढ़ी बहुत स्वादिष्ट लगती है। फिर मैं अपना खाना खाता हूँ। घर का बना खाना हमेशा स्वादिष्ट होता है।

IMG_20240704_191251267.jpg
Party with friends.

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  
Loading...

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.14
JST 0.030
BTC 58659.71
ETH 3164.52
USDT 1.00
SBD 2.43