"Steemit Engagement Challenge S9-W4: "My best moment"

in STEEM FOR BETTERLIFElast year

हमेशा ऐसे पल होते हैं। जिसमें जीवन के कुछ खास बिंदु हैं। जिन्हें हम जीवन भर याद करते हैं। वह खुशी हमारे लिए अनमोल है। वह मेरे लिए किसी ईनाम से कम नहीं है। लेकिन वो यादें ज्यादा दिन तक याद नहीं रहतीं। लेकिन इस प्रतियोगिता में हम फिर से अपनी यादें समेट सकते हैं। जिसमें जब भी जरूरत हो हम उन यादों को फिर से याद कर सकें। यह चुनौती प्यारी है। जिसमें हम स्टीमिट के साथ कुछ पल शेयर कर सकते हैं। जिसमें सभी चाहने वाले हमारे साथ हैं। वह सारे पल एक जगह इक्ठा हो जाता है।

1.jpg

Which moment in your life will you always remember? describe what happened that day. (You can share up to two moments if you have up to that).

20181104_134624_HDR.jpg

उस दिन छुट्टी थी। फिर मैं हमेशा की तरह अपना काम कर रहा था। तभी स्कूल से फोन आता है। वह कहता है मुझे मेरठ जाना है। जहां से स्कूल बस लानी है। फिर मैं जल्दी से तैयार होकर खतौली पहुंचता हूं। और वहां से गाड़ी में बैठकर मेरठ जा रहा हूं। हम 1 घेटा पहुंचने जाता है। फिर हमने बहुत सारी बसें देखीं। लेकिन एक बस बहुत ही सही थी। इसके बाद स्कूल की ओर से कहा जाता है। कि आपको यहाँ हस्ताक्षर करना है। जिसमें बस आपके डॉक्यूमेंट पर ही उपलब्ध की जायेगी। मैंने कहा है कि आप इसे किसी ओर पर ले सकते हैं। लेकिन उन्होंने मना कर दिया है. केवल आप डॉक्यूमेंट प्राप्त कर सकते हैं। तब यह मेरे लिए जीवन का सबसे महत्वपूर्ण क्षण था। यह दिन मेरे लिए महत्वपूर्ण था। जिसमें बाद में मुझे बस की चाबियां दी जाती हैं। मुझे अंदर से बहुत खुशी हो रही थी। लेकिन साथ ही चिंता भी बढ़ती जा रही थी।

Why was it so special?.

अब तक मैंने इस तरह की जिम्मेदारी नहीं ली थी। लेकिन यह मुझे सोचने पर मजबूर कर रहा था। लेकिन मैंने सोचा है कि फिर कोई मुझ पर इतना विश्वास कर रहा है। इसलिए मैं उन्हें शर्मिंदा नहीं करना चाहता। इसलिए मैं खुशी-खुशी इस पल को शानदार बनाना चाहता हूं। जिसमें बाकी लोग भी गए। उनके लिए भी यह कठिन समय था। उसे समझ नहीं आ रहा था। इसलिए मुझे बस खरीदने के लिए चुना गया। लेकिन मैंने इस खास पल को सबके साथ साझा किया है। कई बार दूसरों के लिए आपकी परेशानी बहुत बढ़ जाती है। लेकिन बिना डरे आगे बढ़ते रहे। और जिम्मेदारी से सारे दस्तावेज मैंने पूरे कर लिए हैं।

Can you compare that day with your current situation, what's the difference? (You can do well to show the pictures).

20181104_134546_HDR.jpg

20181104_134559_HDR.jpg

मैं इसे वर्तमान स्थिति के साथ बिल्कुल पूरा नहीं कर सकता। जिसमें मैंने कभी इस दोस्त के बारे में नहीं सोचा। और जब ऐसा हुआ तो मुझे काफी देर तक सोचना पड़ा। वह दो से तीन साल पहले था। लेकिन मैं बस ऐसा दिखता हूं। जो मैंने कुछ दिन पहले किया था। जिसमें जिम्मेदारी सोच बदल देती है। जब हम जीवन में कुछ अलग नहीं करते हैं। तब हम सबके चेहरे पर खुशी महसूस करते हैं। मैं अपने साथ भी ऐसा ही करना चाहता हूं। इसलिए मैंने उसे बस की चाबी भी दे दी। वह इसके पूरे हकदार भी हैं।

Why is it good to remember moments like this in life?.

हम जीवन के इन पलों से बहुत कुछ सीखते हैं। जिसमें दूसरों को भी समान कहा जा सकता है। वह अच्छा है क्योंकि जिस पर आप पूरा भरोसा करते हैं। जिसमें आप कभी दूसरों को महसूस नहीं होने देते। वह अपने जीवन के साथ-साथ उन्हें भी महत्व देते हैं। इसलिए जीवन में वो पल हमारे लिए बहुत कुछ करते हैं। जिसे हम लंबे समय तक याद रखते हैं। और दूसरे हमेशा मदद के लिए तैयार रहते हैं। ऐसे पल जो दूसरों के साथ बन सकें।

How can you create beautiful moments for someone else?.

हम जानते हैं कि वे हम पर विश्वास करते हैं और वे भी हमें बहुत प्यार करते हैं। जीवन में वह समय हमारे लिए अच्छा होता है। जिसमें कई लोग जीवन से जुड़े हुए हैं। वह हमें प्यार करता है। क्योंकि उन्होंने हमें इस काबिल समझा है। यह जीवन में नया जीवन लाता है। आप सबके साथ खुश रहकर उन पलों को बना सकते हैं। जिसमें उन्हें गुब्बारे और टैपिओक के पैकेट दिए जाते हैं। जिसमें सभी को एक छोटा सा इनाम भी मिलता है। वह अपने घर जाकर दिखा सकता है। कि आज हमारे पास इतना खूबसूरत पल था। जिसमें यादें हमेशा बनी रहेंगी।

मैं अपने 3 दोस्तों को भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं @mdkamran99, @jesaf7, @avinashgoyal, इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। जिसमे कुछ पलो को स्टीमेट में सुरक्षित कर सकते है।

Sort:  
 last year 

Gracias por la invitación o amigo, haré un momento para realizarla , gracias.

Coin Marketplace

STEEM 0.16
TRX 0.15
JST 0.028
BTC 54016.63
ETH 2289.57
USDT 1.00
SBD 2.29