Steemit Engagement Challenge - S9W1 | Nearer to the Steem Representative

in Steem Entrepreneurslast year (edited)

मुझे इन दिनों कुछ भी पसंद नहीं है। मुझे हमेशा डर रहता है कि कहीं कोई गलती न हो जाए। तो हानि हो सकती है। मैं फिर से अपना स्टीमिट एंगेजमेंट चैलेंज - S9W1 कर रहा हूं स्टीम प्रतिनिधि के रूप में अच्छा लगता है। मुझे उम्मीद है कि मैं स्टीमिट एंगेजमेंट चैलेंज जीत सकता हूं। मुझे अच्छे दोस्तों की हमेशा जरूरत रहती है। लेकिन मेरे कई दोस्त हैं जो हमेशा मेरी मदद करते हैं। मैं अपना चैलेंज फिर से स्टीमेट पर शुरू कर रहा हूं। मुझे यह सबसे ज्यादा पसंद है। जिसमें हम अपनी भाषा में लिख सकते हैं। और दूसरों को अपने बारे में बताने का मौका मिलता है। कई लोग ऐसे होते हैं। जो हमारे पोस्ट पर नजर रखता है। वह अच्छा भी दिखता है। मुझे भविष्य की चिंता नहीं है। क्योंकि मेरे पास स्टीमेट है। वह सारे दुखों को अपनी ओर मोड़ लेती है। मैं हमेशा खुश दिखता हूं।

मेरे कई प्रतिभागी हैं। जिसमें मैं स्टीमिट से जुडकर रहते है। वह हमेशा साथ खड़ा रहता है। मैं उन्हें कभी नहीं भूल सकता। क्योंकि हर दिन मेरी मदद करता है। मैं लंबे समय से उनके साथ हूं। उनसे बात करके अच्छा लगा। वह मुझे सिखाता है कि यह कैसे काम कर सकता है। कुछ गलती हमारी ओर से होती है। इसलिए वह हमेशा आगे बढ़कर मदद करते हैं। कुछ दोस्त भाइयों से बढ़कर होते हैं। इसलिए मैं उन्हें कोई दर्जा नहीं दे सकता। क्योंकि वह मेरे लिए सब कुछ है। आने वाले दिन हमेशा साथ होते हैं।

मैं इन्हे शामिल करने चाहता हॅू। @arvindkumar, @xpilar , @crypto.piotr , @spinbunny , @jyotisingh , @deepak94

@arvindkumar.

a.jpg

मैं अरविंद से पहली बार डिस्कॉर्ड पर मिला था। सन 2018 की बात थी। तब मैं स्टीमिट में शुरुआत ही कर रहा था। तब मेरे पास ज्यादा अनुभव नहीं था। लेकिन अरविंद कुमार से बात करके बहुत अच्छा लगा। फिर उसने मुझे बताया। कि मैं मेरठ में रहता हूँ। फिर मैंने उनका कॉन्टैक्ट नंबर लिया। फिर हम दोनो फोन पर बात करते थे। हम सब कुछ एक साथ बात करते थे। लेकिन घर में इस बात की चर्चा थी। लेकिन फिर एक दिन मैंने अरविंद को व्हाट्सएप पर कॉल किया। इस तरह हमारी पहली मुलाकात हुई। फिर मैं जब भी मेरठ जाता था। तब वे अरिवंद से मिलने आते थे। फिर घर में इसी बात को लेकर बहस होती रहती थी। आप अरविंद से क्या बात करते हैं? मैंने कहा है कि हम दोनों स्टीमिट के भविष्य के बारे में एक साथ बात करते रहते हैं। करीब 3 से 4 महीने हो गए हैं। अब कोई भी विचार नही किया है। अरविंद जी अपना मकान बना रहे हैं। क्योंकि वह दूसरे के घर में रहता था। उसके बाद हमारी कोई बात नहीं हुई है।

@xpilar.

image.png
image

मैं पहली बार डिस्कॉर्ड पर मिला था। साल 2018 में हुआ था। तब मैं उनके पास कुछ समस्या लेकर आया था। फिर उसने मेरी मदद की। तब मुझे एक सच्चा साथी मिला है। ऐसा मिलना बहुत ही कठिन होते है। क्योंकि हर कोई दूसरों की मदद करने से डरता है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. उन्होंने मेरी सबसे ज्यादा मदद की है। फिर दूसरी बार भी मुझे मदद की जरूरत पड़ी। तब उन्होंने हमारी बहुत मदद की। मुझे कभी मना नहीं किया गया। इसलिए मेरे लिए एक महान गुरू है। मुझे WOX डॉल्फिन क्लब का सदस्य बनाया गया है। यह देखकर मुझे बहुत खुशी हुई। मैं सर को धन्यवाद देना चाहता हूं।

@crypto.piotr.

Untitled.jpg
Discord.

सबसे पहले, मुझे एक नया दोस्त मिला है। जिनसे मैं चर्चा करना चाहता था। इसकी शुरुआत डिसॉर्डर से हुई। वह स्टीम और अन्य के भविष्य के बारे में बात करता है। मैं पहले मिला। मेरे पास शब्द नहीं थे। क्योंकि मैं अंदर से बहुत खुश था। क्योंकि यह सवाल मुझसे पहली बार पूछा गया था। तब मैं अपनी भाषा में उत्तर देता हूं। वह स्टीमिट के नायक हैं। वह हमेशा कुछ नया करते हैं। जहाँ तक मैं सोच भी नहीं सकता। वहीं से शुरू करते हैं। स्टीम का उतार-चढ़ाव देखकर कई नए फैसले सामने आते रहते हैं। मैं शायद ऐसा नहीं कर सकता। लेकिन मैं उनका समर्थन कर सकता हूं. आप मुझसे ज्यादा जानते होंगे।

स्टीमेट एंगेजमेंट चैलेंज सीजन 9 - सप्ताह 1 || | Nearer to the Steem Representative स्टीम प्रतिनिधियों कहा जाता है।" देखकर अच्छा लगा। मैं इस चुनौती में भाग लेने के लिए @avinashgoyal, और @nainaztengra, @yoyopk को आमंत्रित करना चाहता हूं। हम आपने दोस्त के बारे मे लिख सकते है।

Coin Marketplace

STEEM 0.27
TRX 0.12
JST 0.032
BTC 66677.11
ETH 3091.03
USDT 1.00
SBD 3.69