Steemit crypto academy week 7 homework post for @besticofinder

in SteemitCryptoAcademy3 years ago (edited)

नमस्कार दोस्तों,

मैं प्रिया0 हूंऔर मैं 2 क्रिप्टो मुद्राओं के बारे में बात करूँगी कि मेरे लिए काफी संभावनाएं हैं लेकिन उनमें से एक मेरे लिए इस पोस्ट के शरीर में कहे जाने वाले कारणों से बेहतर है।

समर्पण के लिए प्रोफेसर @besticofinder के लिए बहुत धन्यवाद वह इस सप्ताह और इस समुदाय के लिए वितरण के लिए धन्यवाद भी क्यूरेटर और मेजबान है कि निवेश और cryptocurrencies में निवेश करना चाहते हैं के लिए एक नए विषय के साप्ताहिक सीखने को बहुत महत्वपूर्ण बनाती है।

मैं प्लेटफ़ॉर्म (स्टीमेट) का नया सदस्य हूं, और इस समुदाय में यह मेरी पहली पोस्ट है। और मुझे आशा है कि यह बहुत अच्छा है।

जिन दो क्रिप्टो मुद्राओं या प्रोजेक्ट पर मैं बात करना पसंद करूंगा, वे हैं एथेरियम बनाम बिटकॉइन।

images (5).jpeg
https://images.app.goo.gl/AcUqdRSoSCqv1v8X6

इथेरेम स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए एक बिल्डिंग प्लेटफॉर्म के रूप में काम करके अलग है, जो इसे मूल्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले टोकन भेजने की अनुमति देता है। ये मूल्य डिजिटल मुद्राओं के अलावा अन्य चीजें हो सकती हैं, जो इसे बिटकॉइन से अलग बनाती हैं।

मेरा निर्णय:

मैं आपको बिटकॉइन के बजाय Ethereum पर निवेश करना पसंद करूंगा क्योंकि, Ethereum का ब्लॉकचेन स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट चलाता है जबकि बिटकॉइन नहीं है और इसके बजाय केवल मैनुअल भुगतान तकनीक पर ध्यान केंद्रित करता है।

यह स्पष्ट है कि Bitcoin और Ethereum दोनों का उपयोग करने के लिए लाभ हैं। बिटकॉइन की सिक्का की आपूर्ति कम है और एथेरियम की तुलना में अधिक तरल है, लेकिन एथेरियम में बेहतर तकनीक है और बिटकॉइन की तुलना में अधिक उपयोग प्रदान करता है।

दो क्रिप्टो मुद्राओं की सामाजिक तुलना

images (4).jpeg
https://images.app.goo.gl/GL7wtoNUWXi1SzR26

Ethereum blockchain एक विकेन्द्रीकृत नेटवर्क है जो कि Vitalik Buterin द्वारा स्थापित किया गया था, और यह 2015 में जारी किया गया था, जिसका अर्थ है कि यह Bitcoin की तुलना में 6 साल नया है जो 2009 में जारी किया गया था।
जबकि
बिटकॉइन एक मुद्रा है जिसे 2009 में कुछ लोगों द्वारा सातोशी नाकामोटो नाम से बनाया गया था।
बिटकॉइन्स को "डिजिटल वॉलेट" में संग्रहित किया जाता है, जो क्लाउड में या उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर मौजूद होता है।

बाजार पूंजीकरण Ethereum Vs Bitcoin

• बाजार पूंजीकरण को "मार्केट कैप" कहा जाता है जो अस्तित्व में सभी सिक्कों का कुल मूल्य है।
• इथेरियम का बाजार पूंजीकरण लगभग $ 84.2b है।
जबकि
• बिटकॉइन का बाजार पूंजीकरण $ 147.3b है।

• यहाँ दो क्रिप्टो मुद्राओं के बीच कुछ महत्वपूर्ण और प्रमुख अंतर हैं

•जब आप बिटकॉइन के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपके दिमाग में क्या होना चाहिए "डिजिटल मनी"।
जबकि
• Ethereum में आपको स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के बारे में सोचना चाहिए।

• Ethereum का लेनदेन स्वचालित / प्रोग्राम करने योग्य है।
जबकि
• बिटकॉइन का लेन-देन मैन्युअल है

• Ethereum का ब्लॉक समय, जो कि लेन-देन की गति को केवल कुछ सेकंड का समय लगता है
जबकि
हालांकि, बिटकॉइन का ब्लॉक टाइम मिनट है।

• ईथर एथेरम नेटवर्क और पावर लेनदेन को गति देने में मदद करने के लिए बनाया गया है।
जबकि
• बिटकॉइन का उपयोग वास्तविक-विश्व लेनदेन के मूल्य के लिए किया जाता है।

• बिटकॉइन 21,000,000 सिक्कों तक सीमित है, जो आपूर्ति और मांग बनाता है और मूल्य के भंडार के लिए स्वस्थ है
जबकि
• इथेरियम सीमित नहीं है, और ईथर का उत्पादन निरंतर है।

निष्कर्ष

मुझे यह कहकर निष्कर्ष निकालना चाहिए कि एथेरम बनाम बिटकॉइन अलग-अलग हैं उनके उद्देश्य और उनकी अवधारणाएं हैं।

यह स्पष्ट है कि Bitcoin और Ethereum दोनों का उपयोग करने के लिए लाभ हैं। बिटकॉइन की सिक्का की आपूर्ति कम है और एथेरियम की तुलना में अधिक तरल है, लेकिन एथेरियम में बेहतर तकनीक है और बिटकॉइन की तुलना में अधिक उपयोग प्रदान करता है।

मैं ऐसे महान व्याख्यान के लिए प्रोफेसर @besticofinder का आभारी हूं, और क्यूरेटर के लिए विशेष धन्यवाद,

Cc:-
@steemcurator01
@steemcurator02
@besticofinder

Sort:  

Hello @priya0,
Plagiarized Content [0]
Original Source : here

Thank you

Hii
@besticofinder
Tell me why you removed the professor rating

Coin Marketplace

STEEM 0.19
TRX 0.16
JST 0.033
BTC 64189.84
ETH 2796.72
USDT 1.00
SBD 2.65