Urdu community Contest / S2W1 – Title by @deepak94

in Urdu Community2 years ago

business Presentation.gif

Made by canvas

नमस्कार दोस्तों नमस्कार स्टीमेट

मैं आप सभी का अपने पोस्ट में हार्दिक अभिनंदन करता हूं। और धन्यवाद कहूंगा लिमिट इंगेजमेंट चैलेंज सीजन 2 का जिसकी मदद से उर्दू कमेटी द्वारा इस असीम विषय पर हमें अपना पोस्ट लिखने का मौका मिला। मैं अपने सभी दोस्तों से निवेदन करूंगा की इंगेजमेंट चैलेंज में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और अपना पोस्ट हम सभी के समक्ष साझा करें।

Write about the social media you use the most daily and why is it beneficial for you or not?

आज का विषय जो है वह मेरे लिए तो बहुत ही उपयोगी है और उम्मीद करूंगा कि बाकी दोस्तों के लिए भी यह उतना ही उपयोगी हो जो इस प्लेटफार्म से फायदा उठा रहे हैं। मैं दीपक सोनी प्रयागराज उत्तर प्रदेश इंडिया का निवासी हूं। मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलोंग करता हूं। यहां पर अक्सर लोग पढ़ाई के दौरान अलग-अलग सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं ताकि उस पर नए दोस्त बने। सोशल मीडिया का नाम देना चाहूंगा जैसे कि फेसबुक इंस्टाग्राम आदि। हम सभी इन सभी सोशल मीडिया की मदद से नए दोस्त बनाते हैं अपनी फीलिंग को शेयर करते हैं अपने लाइफ में क्या हो रहा है क्या नहीं हो रहा है उसको हमेशा अपडेट करते हैं और हमें उन सभी पोस्टों पर अपने बनाए हुए दोस्तों द्वारा रिप्लाई आता है । जिससे हम थोड़े समय के लिए खुश होते हैं या दुखी होते हैं।

मैंने बहुत समय तक फेसबुक जैसे प्लेटफार्म का उपयोग किया है लेकिन उससे मुझे स्टीमेट जैसा कभी फायदा नहीं हुआ। और मुझसे मैंने बस दोस्त बनाए हैं जोकि थोड़े समय के लिए ही रहते हैं। हम जो फोटोस डालते थे तो उसका रिप्लाई सिंपल वर्ड्स में फॉर्मेलिटी के लिए कर दिया करते थे। उसके बाद मैंने फेसबुक को यूज़ करना बंद कर दिया क्योंकि उससे मुझे कोई लाभ नहीं हो रहा था। हम सभी मनुष्यों का मानसिक प्रवृत्ति है कि जब वह कि जब वह अपने किसी क्लोज फ्रेंड की तरक्की देखता है तो वह धीरे-धीरे उसे नजरें मिलाने से कतराते है। यह सिर्फ मेरी बात नहीं है यह तमाम लोगों की बात है यह एक हुमन साइकोलॉजी है।
जिस कारण मैंने अपने कई दोस्त को भी दिए और मैंने इस प्लेटफार्म को बहुत पहले ही बंद कर दिया। उसके बाद मैं अभी फिलहाल ट्विटर चलाता हूं। क्योंकि मैं कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करता हूं तो मुझे ट्विटर की मदद से देश में क्या हो रहा है क्या नहीं हो रहा है। उसकी जानकारी मुझे समय-समय पर मिलती रहती है। मैं ट्विटर पर अपने प्रधानमंत्री हूं नरेंद्र मोदी को फॉलो करता हूं। और भी कई नेता है जिन्हें मैं फॉलो करता हूं।

कुछ सोशल मीडिया जैसे फेसबुक हो गया इंस्टॉल इंस्टाग्राम हो गया। इसके उपयोग से हमें समय की बर्बादी समझ में आती है। बच्चे जब टीनएज होते हैं तो शुरुआत में तो उन्हें बहुत मजा आता है नए दोस्तों को बनाना नए दोस्तों से मिलना जुलना लेकिन वही समय होता है कि वह सही ढंग से पढ़ाई कर कर अपने जीवन में आगे बढ़े और यह सब चीज अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं मिलती वहां बस दोस्त बनाओ फोटोस डालो चैट करो यह सुविधा बस उपलब्ध है। अन्य पढ़ाई से रिलेटेड कोई भी सुविधा बाकी प्लेटफार्म पर उपलब्ध नहीं है।

Why do you think spending more time on steemit than on other social media platforms can help you grow in life and benefits your life?

जब से मैं एस्टीमेट प्लेटफार्म के बारे में जाना है समझा है मैं हर 1 दिन कुछ नया सीखता हूं और उसे अपने नेक्स्ट पोस्ट में जरूर इंप्लीमेंट करता हूं। मेरा पहला मकसद यही था कि इस लिमिट के थ्रू में स्टिंग ब्लॉक चेन के बारे में सीखूंगा। और एस्टीमेट की मदद से मैंने स्टीम ब्लॉकचेन के बारे में बहुत कुछ पढ़ा जाना बहुत से प्रोफेसरों की मदद से। स्टीमेट पर सबसे अच्छी बात यह है कि आप जो भी पोस्ट करते हैं उसे दूसरी कंट्री के लोग हमारे कंट्री के लोग संपूर्ण रुप से प्रोत्साहन देते हैं। जिससे आपको अगली बार दूसरा पोस्ट लिखने का मन करता है। एस्टीमेट पर जो रिवार्ड मिलता है वाह आपके लिए बहुत ही लाभकारी होता है। व अन्य किसी भी फ्लैट फॉर्म में यह चीज उपलब्ध नहीं है। इस प्लेटफार्म के जरिए मैं अभी तक 1550 स्टीम कमा चुका हूं। और आप सभी का सहयोग रहेगा तो आगे भी और अच्छा करूंगा। मैं इस प्लेटफार्म को दिल से शुक्रिया करना चाहूंगा क्योंकि इसने मुझे सही राह दिखाया है। आप स्टीमेट के प्रयोग से सेल्फ डिपेंडेंट बन सकते हैं। अपने टाइम का वैल्यू जान सकते हैं। आप दूसरों की पोस्ट पढ़कर उससे कुछ नॉलेज प्राप्त कर सकते हैं। मैं इस प्लेटफार्म के जरिए लोगों को आपने पोस्ट की मदद से अपने मैकेनिकल इंजीनियरिंग सब्जेक्ट के बारे में बच्चों को और अनेक दोस्तों को बताता हूं। और इससे बच्चों के अंदर मैकेनिकल इंजीनियरिंग से रिलेटेड कुछ नया जानने कि जागुरूकता पैदा होती है।

मैं पिछले 10 महीनों से प्लेटफार्म पर है और इसका सही रूप में उपयोग कर रहा हूं। और मैं दिन भर में सबसे अधिक समय स्टीमेट को देता हूं अन्य सोशल मीडिया से दूर होकर क्योंकि एस्टीमेट के जरिए मैं बहुत कुछ सीखता हूं और सिखाता भी हूं। मुझे पूरा विश्वास है की या प्लेटफार्म मुझे आने वाले समय में एक बढ़िया पद देगा। और हर दिन कुछ नया सीखने से मैं आने वाले समय में कुछ अच्छा कर पाऊंगा।

In the end compare Steemit with other social media platforms by talking about their advantages and disadvantages, and give examples from your personal experience.

मैं समझता हूं की अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इसके सामने खड़ा नहीं हो सकता । लेकिन फिर भी मैं आप सबको स्टीमित प्लैटफॉर्म के उपयोग के फायदे बताऊंगा।

S. No.ADVANTAGE OF STEEMITOTHER SOCIAL MEDIA
1हर एक पोस्ट पर रिवॉर्ड मिलता है जोकि क्रिप्टो करेंसी के रूप में आप प्राप्त करते हैं।यहां आपको लाइक्स तो मिलती हैं लेकिन वह बस आपको कुछ पल की खुशियां देती हैं। उसके अलावा उसका कोई भी उपयोग नहीं।
2इस प्लेटफार्म की मदद से आप विभिन्न प्रकार की ट्यूटोरियल पढ़ सकते हैं।यहां पर यह सब सुविधाएं ढूंढने पर भी बहुत ही कम मिलती हैं।
3आपके पास जो भी अंदर का टैलेंट है अगर आप यहां दिखाते हैं। और लोगों को बताते हैं अपने पोस्ट के माध्यम से तो उस पर अच्छी प्रक्रिया मिलती है पैसे मिलते हैं। जो आपको और अच्छा करने का प्रेरणा देते हैं।यहां पर आप लाख अपने अंदर का टैलेंट दिखा दे लेकिन आपको कभी वहां से इनकम जनरेट नहीं होगा। और और कलाओ को कोई चोरी भी कर सकता है
4एस्टीमेट प्लेटफार्म की खास बात यह है कि यहां पर आपत्तिजनक चीजों का उपयोग करना साफ-साफ मना है जो इसे मजबूत बनाता है।यहां पर कोई भी लोग कैसा भी पोस्ट कर देते हैं जिसका बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

RR.png

आप यहां साफ-साफ देख सकते हैं की मेरे इस मिशन एजुकेशन पोस्ट पर क्यूरेशन मिला है। यह चीज दूसरे प्लेटफार्म पर नहीं मिलता।

SSSS.png

मेरा अनुभव रहा है इस प्लेटफार्म से कि मैं अपने दैनिक जीवन में जो कुछ भी सीखता हूं मैं जरूर इस प्लेटफार्म पर साझा करता हूं और वह आम लोगों के लिए उपयोगी होता है। आप देख सकते हैं कि मेरे इस सोलर प्लांट से रिलेटेड पोस्ट पर लोगों ने अपनी रुचि दिखाई है।

आखिर में मैं यही कहना चाहूंगा कि मैंने इस प्लेटफार्म से बहुत कुछ सीखा है और आगे भी सीखता रहूंगा। मैं इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अपने कुछ दोस्तों को बुलाना चाहूंगा कि वह अपना अनुभव हम लोगों के समक्ष जरूर साझा करें। @monz122 @jyoti-thelight @cryptogecko .

Language used - Hindi

धन्यवाद

Sort:  

Great entry from your side Deepakji and thankyou so much for inviting me to this wonderful contest I will submit my entry soon. Thankyou and have a great day ahead!

Thanks for stopping and I am waiting for your post..

Very well written about steemit and compared to other social , thank you for the invitation

Thanku @jyoti-thelight for stopping on my post.

 2 years ago 

Respected thank you very much for taking participate in Steemit Enagement Challenge | Season2, Week #1.

Post informationStatusGrades
Steemexclusive✅ /1.5
Plagiraism / Bot free✅ /2
300 words✅ /1
Quality of content/source✅ /1
Club 75✅ /2
Markdowns✅ /1
Total8

Thank
Steem on

Thanks for review my post @yousafharoonkhan but I am a #club100 user I did't withdraw even a single amount of money from last 10 month. So please check my club status once again.

 2 years ago (edited)

Grading 75-100 =2

Ok but i just saw in my verify club75 is written thats why i asked .

one more think @yousafharoonkhan my word count is more than 1000+ = rating 2.

Greeting,
@yosafharoonkhan

If I calculate my all th points it will equal to 8.5. You can update my verified score.

I just enjoy your diary after reading. You discuss briefly how important Steemit in our future in comparison to other social media.
All the best for your entry.

Thanks my brother for read my post deeply.

Your presentation of post is really very good. You have explained each and evry point about steemit and other social media platforms in a good way.

Thanks @sachin08 for stopping on my post.

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.15
JST 0.028
BTC 62007.73
ETH 2389.39
USDT 1.00
SBD 2.49