Hindi Stories on Info Dariya - हिन्दी कहानियाँ

in #hindi-stories4 years ago (edited)

wordpress-blogging-writing-typing.jpg
दोस्तों मेरा एक हिन्दी ब्लॉग है जहाँ पर मैं और मेरी team अलग-अलग तरह की कहानियाँ डालते रहते हैं . मेरे वेबसाइट का नाम है Info Dariya - https://infodariya.com

यह वेबसाइट मेरा dream project है. इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मैं इस पर कितना मेहनत कर रहा होऊंगा। दोस्तों blogging की दुनिया में मैं अभी ६ महीने पहले ही आया हूँ और यहाँ पर सीखने का scope देखकर ही मैं हैरान रह गया. अगर आपको लगता है कि blogging में क्या ही होगा तो आप गलत सोच रहे हैं। प्रतिदिन हजारों नए blogging websites बनते रहते हैं। पर क्या वो सारे सफल होते हैं? बिलकुल नहीं।

But ऐसा क्यों होता है ? ये सबसे ज्यादा समझने की जरुरत है। दोस्तों , बहुत लोग blogging की दुनिया में इसलिए आ जाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है की ये बहुत ही आसान काम है | इसमें कोई doubt नहीं की यह आसान काम है ( बाकी jobs के comparison में ) | लेकिन साथ में ये भूल जाते हैं कि इसमें सबसे ज्यादा किसी चीज की जरुरत है तो वो है - लगन ( dedication ) | जी हाँ दोस्तों, अगर आप पूरे दिल से, मन लगा के इसमें लग गए तो आप जरूर सफल होंगे |

दूसरी सबसे ज्यादा important चीज है - धैर्य ( patience ). अगर आपको लगता है कि आप १-२ महीने में अपनी वेबसाइट को बहुत आगे ले जा सकते हैं , तो शायद ऐसा नहीं हो पायेगा unless आप बहुत ज्यादा पैसे खर्च करके उसका promotion करते हैं | But दोस्तों सोचने वाली बात ये है कि इतने पैसे खर्च करने के बाद भी लोग असफल हो जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि promotion केवल कुछ दिन ही काम करेगा but चीजों को अगर आपने धैर्य के साथ अगर अच्छे से किया तो यह एक lifetime चीज बन जाती है |

खैर दोस्तों, आज के लिए इतना ही ज्ञान मेरी तरफ से। मैं ऐसे और भी posts डालता रहूँगा आगे भी | अगर आपको कहानियों का , Motivational Quotes का , धार्मिक कहानियों का या फिर Good morning Status या messages पढ़ने देखने या share करने का शौक है तो आप हमारा website एक बार checkout कर सकते हैं | मैं आपको पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूँ की आप निराश नहीं होंगे |

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.16
JST 0.029
BTC 62213.63
ETH 2420.81
USDT 1.00
SBD 2.59