Kachri kahte hai iss ko

in #food6 years ago

कचरी तो खाया होगा ना आप आप लोगो ने वैसे तो कचरी रमजान में बनती है लेकिन हम कभी कभी मन करता है तो ऐसे भी बना देते है।  आज मेरे घर में कचरी बना था तो मैंने सोचा क्यों ना आप के साथ भी कचरी का स्वाद चखा जाए।  आप लोग खाते हो की नहीं कचरी, हमारे यहाँ तो इस को कचरी ही बोलते है पता नहीं आप लोग इस को क्या बोलते हो लेकिन हम लोग तो कचरी ही बोलते है।   

चलिए अब मैं आप को दिखाता हूँ की ये बना कैसे है, देखिये सब चीज का मैंने लाइन बाई लाइन से फोटो डाला है।  ये चना दाल का बनता है और इस में क्या क्या मिलाया जाता है ये सब कुछ आप फोटो में देख ही सकते है। इस के अलावा और भी कोई मसाला आप इस में मिलाना चाहते है तो आप मिला सकते है।  वैसे इतना जो दिखाया गया है इतना बहुत है।   

इस के बाद आप चना के दाल को मिक्सर में पीश दीजिये।  और पीसने के बाद जो सब कुछ था वो सब को मिला दीजिये।  जैसे जैसे निचे फोटो में है वो आप देख लीजिये ऐसा ही करना है।  अगर आप को यहाँ फोटो से भी समझ ना आ रहा है तो आप यूट्यूब में रेसिपी  देख सकते है।  मेरे पास तो कोई रेसिपी नहीं है लेकिन यूट्यूब में आप को इस के बहुत से रेसिपी मिल जाएंगे।  सब से ज्यादा मुझे कुछ खाने में मजा आता है तो वो है कचरी और दूसरा है अंडा चाप ये दोनों चीज मैं रमजान में बहुत खाया करता था।   

सब कुछ पिसे हुए दाल में मिक्स कर देना और मिक्स कर के इस तरह गोल गोल कर देना है एक दम शेप में ही हो या जरुरी नहीं है यार।  ये ऐसे ही रहेगा तो ज्यादा अच्छा दिखेगा।  सब कुछ मिला देना है फिर तेल में इस को पका देना है।  जैसे निचे की फोटो में है बिलकुल वैसे ही करना है।  आशा करता हूँ आप सब कुछ समझ गए ही होंगे।  

मेरे प्यारे भाइयो और मेरी प्यारी प्यारी बहनो आप लोग सब कुछ समझ गए ना ? अगर नहीं समझे है तो आप मुझ से पूछ सकते है और यूट्यूब में वीडियो देख सकते है आप को ढेर सारी वीडियो मिल जायेगी।  उम्मीद है आप को पसंद आया होगा और अगर पसंद आया तो मुझे फॉलो जरूर कर लेना।  

Sort:  

You got a 19.77% upvote from @upmewhale courtesy of @rehanji50!

Earn 100% earning payout by delegating SP to @upmewhale. Visit http://www.upmewhale.com for details!

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.15
JST 0.029
BTC 62659.86
ETH 2534.03
USDT 1.00
SBD 2.63