Betterlife :) The Diary Game is 371th entry on 20th Sep 2021.

in Best of India3 years ago (edited)

Hi friends, This is a happy moment for me. Steem has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

मैं दो दिन से सुबह देर से आंखें खुल रही हैा मैं सुबह करीब 6 बजे उठता हूं और मेरी कसरत देर से होती है इसलिए मुझे जल्दी उठना पड़ता है तो मैं भगवान से सभी के लिए प्रार्थना करता हूं कि मैं कमरे से बाहर आ गया हूं, रसोई में अपने लिए गर्म पानी करता हॅूा फिर तरोताजा हो जाता हूं, कुछ देर बाद व्यायाम करना शुरू कर देता हूं

20210920_071442_HDR.jpg
the morning sun has risen

७ बज रहे हैा प्रतिदिन की तरह आज भी दूध लेना जाता हॅूा तभी सूरज निकलते हैा यह अदुभुत नजारे को में अपने फोन से लेता हॅूा और नहर के पास बैठ जाता हॅूा कुछ दिनाे से इसमें पानी आने बंद हो गया हैा लेकिन जल्‍दी ही फिर से पानी आने शुरू हो जायेगाा फिर मैं दूध लेना पहुच जाता हॅूा वहा से दो किलो दूध लेकर घर आ जाता हॅूा

मुझे स्‍कूल जाने हैा इसलिए मैं जल्‍दी से स्‍नान कर लेता हॅूा अभी मेरे बेटा स्‍नान कर रहा हैा इसलिए मैं अन्‍य काम कर लेता हॅूा कुछ समय बाद मैंने स्‍नान कर लिया हैा मुझे गाय को रोटी देकर आनी हैा फिर मैं अपने नाश्‍ते करता हॅूा

20210920_085244.jpg
teaching children

कुछ देर बाद मैं अपनी बाइक स्टार्ट करता हूँ और स्कूल पहुँचता हूँ 8 बज रहे हैं बच्चे प्रार्थना कर रहे हैं मैं आज समय पर पहुँच गया हूँ

फिर सभी बच्चे कक्षा में जाते हैं और मैं बच्चों को पढ़ना शुरू करता हूं, यह कक्षा 8 के छात्र हैं, मैं उन्हें कंप्यूटर की किताब पढ़ा रहा हूं, कुछ समय बाद मैं दूसरी कक्षा में जाता हूं, सभी घंटे लगातार चलते रहते हैं।

20210920_124515_HDR.jpg
All parents come during school holidays

दोपहर हो गई है, माता-पिता आने लगे हैं, हम सब प्रतीक्षा करने के लिए कहते हैं क्योंकि सभी के माता-पिता समय से पहले आते हैं और वे अपने बच्चे के साथ घर जाते हैं, फिर स्कूल की छुटटी हो गयी है, सभी बच्चों के बाहर एक तस्वीर ले रहा हॅूा

फिर मैंने अपने लांचबॉक्‍स खोलता हॅूा खाने में भिन्‍डी बनाई हैा यह मेरे बेटे को पसंद हैा इसलिए वह हमेशा भिन्‍डी खाते हैा फिर मैंने उसका लांचबॉक्‍स खोल देता हॅूा वह भी खाना खाने शुरू कर देता हैा
20210920_172451.jpg
my son has made a very beautiful art

3 बजे हैं। तब मेरा बेटा काम कर रहा है। वह कापी में कला बना रहा है। जिसमें डॉल्पिन की तस्वीर बनाई गई है। अब इन सभी तस्वीरों को बहुत ही शानदार बनाया गया है। तभी मेरा बेटा पास आता है। जिसमें वह अपनी कॉपी की कला के बारे में बता रहे हैं। इस Dolpin को बनाना बहुत ही आसान है।

20210920_184658.jpg
my son likes ice cream

6:35 मिनट हो रहे है। फिर मैं अपना ऑफिस बंद कर रहा हूं। क्योंकि हमें रास्ते में से सामान खरीदना है। आज हमें देर हो गई है, अंधेरा होने लगा है। मैं मैडम को स्कूल की चाबी देता हूं। वह सुबह स्कूल खोलती है।

हम रास्ते में हैं, तो आइसक्रीम वाला खड़ा है। मेरे बेटे को यह पसंद है। मैं उसे मना करता हूं। क्योंकि मौसम तेजी से बदल रहा है। लेकिन बच्चे कभी नहीं सुनते है। इसलिए मैं उसे एक आइसक्रीम लेकर देता हूं।

20210920_203900_HDR.jpg
watching serial with family

कुछ समय बाद घर आ गया हॅू। मैं पहले हाथ धोता हूं। फिर मैं अपना लैपटॉप खोलता हूं। और पूरे दिन इस पर काम करते हॅू।

8:30 मिनट है। फिर परिवार के साथ सीरियल देखना क्योंकि घर में सीरियल सभी को पसंद आते हैं। यह इमली का सीरियल है। तो यह हमेशा उसी से समय शुरू होता है। मुझे भी देखने में कुछ समय लगता है।

नौ बजे हैं। तब मैं अपना बिस्तर बना रहा हूँ। क्योंकि मुझे जल्दी से नींद आ रही है। लेकिन अब मैं अपने दोस्तों से बात करना चाहता हूं। क्योंकि कई दोस्तों से कोई बात नही हुई है।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest on my post. great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Thanks for reading. Everyone is welcome

Sort:  

आप के बच्चे ने बहुत अच्छी पिक्चर बनाई है।
और आप ने बहुत अच्छी फोटो ली है
Keep posting,@ahlawat

आपका धन्‍वाद, स्‍वागत @rgupta

@ahlawat your child is so cute even his art looks great too , Thanks for sharing your day with us 🤗 keep posting 👍
Have a great day
#india #affable

Thank you, Welcome @sumitthakur

Coin Marketplace

STEEM 0.16
TRX 0.16
JST 0.031
BTC 59128.17
ETH 2522.40
USDT 1.00
SBD 2.48