The Diary Game : 10 Sep 2020 - 2nd Entry, Our routine starts with waking up in the morningsteemCreated with Sketch.

in WORLD OF XPILAR4 years ago (edited)

मेरे प्रिय स्टीमेट दोस्तों, नमस्कार। यहाँ मेरी #thediarygame में दूसरी पोस्ट हैं। मेने यहाँ कुछ दिन पहले एक पोस्ट डाली थी लेकिन में किसी कार्य के में व्यस्त होने के कारण आगे पोस्ट नहीं डाल सका। स्टीमेट पर मेरा एक खास दोस्त है @alhawat, उन्होंने मुझे यहाँ पर #thediarygame में रोज एक पोस्ट डालने के लिए प्रेरित किया। जो हमेशा से मेरा समर्थन करता है. में अपने दोस्त का बहुत बहुत धन्यवाद करता हु। और आज मैं फिर से thediarygame शुरू कर रहा हूं।

img 8.jpeg

में उम्मीद करता हु की आप सभी को मेरा यह ब्लॉग पसंद आएगा। इसमें मुझे अभी कोई खास जानकारी नही है। और में आपके साथ हमेशा नए अनुभव करता हॅू। चलो में आपके साथ अपनी दिनचर्या के बारे में बात करता हु।

WhatsApp Image 2020-09-10 at 3.37.12 PM.jpeg

हमारी दिनचर्या सुबह उठने से आरंभ होती है। मेरे ख्याल से सुबह जल्दी उठना दिनचर्या का सबसे पहला और महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन में सुबह 6 बजे उठा । मेने सुबह बिस्तर से उठने से पहले भगवान को याद किया और आज का दिन सभी के लिए अच्छा हो भगवन से प्रार्थना की । फिर मैने अपने लिए एक कप चाय बनाकर उसे पिया और फिर कुछ देर के बाद मैं फ्रेश होने चला गया।

Img 4.jpeg

इसके बाद में फिर घर के पास ही खेतो के पास घूमने के के लिए चला गया और वहां मैंने व्यायाम किया । मुझे सुबह सुबह घूमना बहुत ही पसंद है, हमारे घर के पास ही बहुत से खेत है। जहा में रोज सुबह घूमने जाता हु वहां के मैंने खेतो और सुन्दर फूलो के अपने मोबाइल से कुछ फोटोग्राफ लिए है जो आपके साथ साझा कर रहा हु और फिर में अपने घर आ गया।

img 3.jpeg

घर पर आकर मेने थोड़ी देर टीवी देखा और साथ में एक कप चाय पी। उसके बाद में नहाने के लिए चला गया। नहाने के बाद मेने पूजा की। और उसके बाद में ऑफिस के लिए तैयार होने लगा और फिर मेने नास्ता किया नास्ता करने के बाद में 10 बजे ऑफिस आ गया।

img 5.jpeg

ऑफिस आकर मेने सबसे पहले अपने कंप्यूटर खोला। फिर पुरे दिन का शेडूल सेट किया और फिर ऑफिस में बाहर दिन भर की न्यूज़ की वीडियो आनी शुरू हुई जिसके बाद हम न्यूज़ की एडिटिंग करने लगे। इसके बीच में लगभग 11 बजे चाय आयी फिर हमें चाय पी और फिर अपने काम से लग गए। इसके बीच में हमने करीब 2 बजे लंच किया और लांच के बाद न्यूज़ की एडिटिंग में लग गए। धीरे धीरे समय बीत गया और उसके बाद रात 9 बजे की न्यूज़ का शेडूल लगाया। और फिर रात को में अपने घर पर आ गया।

IMG 1.jpg

घर पर आ कर थोड़ी देर मेने टीवी पर कुछ न्यूज़ देखी और साथ ही में मेने डिनर किया। उसके बाद मेने कंप्यूटर पर कार्य किया। आज की दिनचर्या पर स्टीमेट में #thediarygame के लिए पोस्ट तैयार की। और अब कुछ देर बाद लगभग 11.30 बजे में सो जायगा।

img 6.jpeg

img 7.jpeg

मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरी पोस्‍ट में कुछ गलती हो जाये, तो मुझे माफ कर दीजिएा, अपनी पोस्ट पर देखने के लिए @steemitblog को आमंत्रित करता हूं. मैं @steemcurator01 से एक मूल्यवान उत्थान चाहते हूं, ताकि भारत में द डायरी गेम के सभी प्रतिभागी क्यूरेशन के परिणामों से अधिक से अधिक पुरस्कार का आनंद ले सकें। मुझे आशा है कि आपको मेरा पोस्ट अच्‍छी लेगी।

मैंने डायरी गेम सीज़न 2 के नियमों और निर्देशों का पालन किया।

#India

आपका दिन शुभ हो।

अरविंद कुमार

@teamspiritindia

Sort:  
 4 years ago 

एक कप चाय हमें तरोताजा करती है। अपनी बहुत अच्छी पोस्ट बनाई। चित्रों के अनुसार काम करना चाहिए। इसका वर्णन सुबह से रात तक किया जाना है। यह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप हमारे साथ बने रहें

#onepercent #india #affable

Coin Marketplace

STEEM 0.30
TRX 0.11
JST 0.033
BTC 63968.82
ETH 3136.80
USDT 1.00
SBD 4.28