My Dream Place To Visit If STEEM Payment Is Accepted - Steemit Engagement Challenge Season 9 | by @ahlawat

in Steemit Travellast year (edited)

सभी को नमस्कार, मैं स्टीमेट में बहुत कुछ करना चाहता हूं। लेकिन पहली बार घूमने का मौका मिला। जिसमें मैं एक समुदाय के साथ घूमने जा सकता हूं। जिन्हें स्टीमेट एंगेजमेंट चैलेंज सीजन 9 वीक 1 पेश करने का मौका मिला। इसे बहुत ही खूबसूरती से आयोजित किया जा रहा है। मैं कई महीनों से इस प्रतियोगिता के बारे में सोच रहा था। सप्ताह में दो दिन शेष हैं। लेकिन मैं बहुत उत्साहित हूं. मुझे उम्मीद है कि मैं इस बार कुछ खास कर पाऊंगा। मैंने शुरुआत में अच्छा नहीं किया। लेकिन इससे मुझे स्टीमेट के साथ घूमने का मौका मिलेगा।

यदि स्टीम भुगतान स्वीकार किया जाता है तो आपका पसंदीदा स्थान क्या है?.

20181202_122040.jpg

मेरी पसंदीदा जगह शिमला है। यह हिमाचल का एक राज्य है। जिसमें यह पहाड़ियों से घिरा हुआ है। जिसमें ऊंची-ऊंची चोटियां देखी जा सकती हैं। बर्फ मौसम के अनुसार गिरती है। इस शहर की स्थापना 1972 ई. के आसपास हुई थी। इनमें से सबसे महत्वपूर्ण इसकी पहाड़ियाँ हैं। जिसमें यह 8050 फीट ऊंचा है। आकाश का यह नीला रंग पहाड़ियों को नीला कर देता है। मुझे स्टीम पर भुगतान मिलता है। तो मेरी सबसे खूबसूरत जगह है। यहां देखने के लिए बहुत कुछ है। लेकिन कुछ जगहों पर ऐसा है। जिसमें हम वहां से आने के बाद भी याद करते हैं। वह हमारी यात्रा को अच्छा बनाती हैं।

Untitled.jpg

खतौली से आप दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए जा सकते हैं। जिसमें हम दो तरह से जा सकते हैं। जिसमें सबसे पहले ट्रेन से जा सकते हैं। यह लगभग 324 किलोमीटर की दूरी तय करता है। यह सफर करीब 9 से 12 घंटे का हो सकता है। लेकिन सफर को खूबसूरत बनाने के लिए आपको जगह का ज्ञान होना जरूरी है। यहां से हम कालका पहुंचते हैं। इसलिए स्टेशन बहुत खूबसूरत है। वहां कुछ समय देने के बाद आप आगे बढ़ सकते हैं। फिर छोटी ट्रेन चलती है। जिसमें आपको 18 स्टेशनों पर रुकना है। सभी स्टेशन दिख रहे हैं। जिसमें हर स्टेशन पर कुछ अलग ही नजर आ रहा है। फिर 109 पहाड़ी गुफाओं से होकर गुजरना पड़ता है। यह देखने में बहुत ही प्यारा लगता है। जिसमें कीमत 2300 रुपये से लेकर 3400 रुपये तक है। लगभग 30 स्टीम की लागत आ सकती है। वहां पहुंचने के बाद ठंडक का अहसास होता है।

अपने मुख्य गंतव्य का स्थान और बताएं कि आप वहां क्या हासिल करना चाहते हैं!.

हमें घर से प्यारा कोई नहीं है। लेकिन सपनों में कुछ शहर ऐसे होते हैं। जिसे हम घूमना पसंद करते हैं। जिसमें प्रकृति की लहरें दिखाई दे रही हैं। हिमाचल में कुछ स्थान बहुत ही मनोरम हैं। सबसे पहले कसौल जाया जा सकता है। जहां आप नदी देख सकते हैं। पहाड़ नजर आते हैं। दूसरे स्थान पर मैक्लोडगंज है। यह एक दर्शनीय स्थल है। जिसमें दूर-दूर से लोग दर्शन करने आते हैं। यहां के लोग तिब्बतियों का निवास रखते हैं। धर्मशाला तीसरे स्थान पर है। धर्मशाला 1475 की ऊंचाई पर स्थित है। यहां बैठने से शांति मिलती है। चौथा स्थान मनाली है। यहां सबसे ज्यादा बर्फ देखी जाती है।

आप किस भुगतान विधि का उपयोग करेंगे, क्रिप्टो स्टीम या फिएट? अपने कारण दें!.

Screenshot_20230422-214651.png
Screenshots

मैं अपने बटुए का उपयोग कर सकता हूं। यहां मैं स्टीम खरीद और बेच सकता हूं। वर्तमान कीमत $ 0.21 है। जिसमें कीमत घटती और बढ़ती है। क्रिप्टो को स्टीम से भी अलग किया जा सकता है। हमें मिस करने से भी भाप का दाम जल्दी मिल सकता है। लेकिन किसी कारण से स्टीम रुपये में आ जाती है। इसलिए हमें भुगतान शुल्क जमा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। लेकिन अभी हमें $1.78 का भुगतान करना होगा। वह हर बार फीस काट सकता है। मुझे अभी तक कोई भुगतान नहीं मिला है। मैं इंतजार कर रहा हूं कि कितने दिन कीमत बढ़ेगी

क्या स्टीम आपके सपनों को हासिल करने में आपकी मदद कर पाएगा? अपनी प्रतिक्रिया लिखें!.

‌ मैं स्टीमेट पर 5 साल से हूं। और मुझे आशा है कि मैं स्टीम के साथ अपने सपने को साकार कर सकूंगा। मैंने अभी अपना समय रोका है। मैं स्टीम पर नजर रखता हूं। जिसमें आपको एक बार ग्रो करने का मौका मिल सकता है। केवल एक छलांग से आप सपनों को सच होते देख सकते हैं। सभी को समस्याएँ हैं। लेकिन स्टीम के लिए समस्या दूर हो गई है। अब वह अपनी गति से आगे बढ़ रहा है। मैंने अब तक कई प्लेटफॉर्म पर काम किया है। लेकिन मुझे स्टीमेट से प्यार है। मेरे पास भी ऐसा समय था। फिर मुझे दूसरों की मदद से चलना पड़ा। जब भाप आती है, मैं भाप के साथ आगे बढ़ रहा हूं।

मैं इस प्रतियोगिता में भाग लेने और जीतने के लिए @parineeta , @jyoti-thelight , @pandora2010 को आमंत्रित करना चाहता हूं। इस पोस्ट का 25% @null ‌‌‌कर दिया है

Sort:  
 last year (edited)

The cover photo you use in this post may be bound by copyright, please only use copyright-free image websites such as pixabay.

Read this guide https://steemit.com/hive-153176/@ponpase/can-i-use-all-images-from-google-find-more-references-for-your-professional-blog

 last year 

I have changed my photo. In which there is no copy right. thanks for letting me know. Most welcome @ponpase

 last year 

Thank you for sharing posts, improve the quality of your posts and stay original.

Plagiarism freeYES
SteemexclusiveYES
Club75YES
Verified userYES
free botsYES
Voting CSI12.3
Rating7/10

Thank you !!!
Have a nice day !

 last year 

Thank you. welcome @ponpase

Loading...
¡Congratulations! This post has been upvoted through -steemcurator06. We support quality posts, and good comments anywhere, with any tags.
Congratulations!.png
Curated by :<<@loloy2020>>
 last year 

Thank you sir. welcome @steemcurator06

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.15
JST 0.030
BTC 65762.46
ETH 2656.88
USDT 1.00
SBD 2.81